career4education.com

Advertisement

  • AIIMS MBBS Result 2019: कल जारी होंगे परीक्षा परिणाम, जानें पूरी जानकारी

AIIMS MBBS Result 2019: कल जारी होंगे परीक्षा परिणाम, जानें पूरी जानकारी

By: C4E Team Tue, 11 June 2019 5:52 PM

AIIMS MBBS Result 2019: कल जारी होंगे परीक्षा परिणाम, जानें पूरी जानकारी

कक्षा 12वीं के बाद मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के लिए नीट की परीक्षा आयोजित की गई थी जिसके परिणाम घोषित हो चुके है और जल्द ही काउन्सलिंग भी शुरू होने वाली हैं। इसी तर्ज पर AIIMS अर्थात ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की 25 और 26 मई 2019 को परीक्षा आयोजित की गई थी जिसके परिणामों की घोषणा कल अर्थात 12 जून को की जानी हैं। आप अपने परिणाम एम्स की ऑफिशल वेबसाइट aiimsexams.org पर पता कर सकते हैं।

इस परीक्षा के लिए बेसिक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 30 नवंबर 2019 को शुरू हुई थी। वहीं परीक्षा का ऐडमिट कार्ड 15 मई 2019 को जारी कर दिया गया था। इस बार परीक्षा का रजिस्ट्रेशन दो चरणों में किया गया था। पहले बेसिक रजिस्ट्रेशन किया गया था इसके बाद फाइनल रजिस्ट्रेशन हुआ था। हर बार रजिस्ट्रेशन के समय गलतिया मिलने के कारण एम्स ने इस बार रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया दो चरणों में आयोजित की। बेसिक रजिस्ट्रेशन सफल होने के बाद आवेदकों ने फाइनल रजिस्ट्रेशन किया।

परीक्षा दो चरणों में आयोजित की गई थी। यह कंप्यूटर आधारित टेस्ट था जिसे हल करने के लिए 3.5 घंटे का समय दिया गया था। इस परीक्षा के जरिए एम्स में 1207 सीट्स भरी जाएंगी। रिजल्ट घोषित होने के बाद सीट आंवटन की प्रक्रिया शुरू होगी। इसकी तारीख की जानकारी रिजल्ट घोषित होने के बाद दी जाएगी। वहीं एम्स एमबीबीएस कोर्स 1 अगस्त 2019 से शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़े :

# SSC GD Constable Result 2019: शुक्रवार को जारी किए जाएंगे नतीजे, अगला पडाव होगा फिजिकल टेस्ट

# जारी किए गए सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र, इस तरह करें डाउनलोड

# इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा की गई प्रवेश परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा, डायरेक्ट लिंक से करें नतीजों की जाँच

# CBSE 12th Revalueation 2019: कॉपी जांच में चूक बनी तनीषा के मेरिट से वंचित रहने का कारण, पुनर्मूल्यांकन में मिली सफलता

# RTI सूचना: नीट काउन्सलिंग से केंद्र सरकार को हुई थी 15.50 करोड़ रुपए की कमाई

Advertisement