career4education.com

Advertisement

  • शोर्ट टाइम में कम्प्लीट करें ये 4 कोर्सेज, कम मेहनत में मिलेगी मोटी सैलेरी

शोर्ट टाइम में कम्प्लीट करें ये 4 कोर्सेज, कम मेहनत में मिलेगी मोटी सैलेरी

By: C4E Team Sat, 06 July 2019 10:53 PM

शोर्ट टाइम में कम्प्लीट करें ये 4 कोर्सेज, कम मेहनत में मिलेगी मोटी सैलेरी

आज के इस कॉम्पिटिशन के जमाने में सभी चाहते हैं कि अपनी डिग्री पूरी करने के बाद अच्छी सैलेरी वाली जॉब पाई जाए। इसके लिए लोग कई तरह के कोर्सेज की मदद लेते हैं और अपना भविष्य संवारते हैं। हर कोर्स की अपनी एक नियत अवधि होती है और इसके बाद भी आपको अच्छी सैलेरी वाली जॉब मिल जाए इसकी गारंटी नहीं होती हैं। ऐसे में आज हम आपके लिए इस डिजिटल युग से जुड़े कुछ ऐसे शोर्ट टाइम कोर्स की जानकारी लेकर आए हैं जो आपको कम मेहनत में अच्छी सैलेरी दिला सकते हैं। तो आइये जानते हैं इन कोर्सेज के बारे में।

ऐनिमेशन कोर्स
ऐनिमेशन कोर्स के बारे आप शायद पहले भी सुन चुके होंगे, इस कोर्स की आज के समय में काफी डिमांड है। आपके अंदर क्रिएटिविटी है तो आपके लिए यह बेस्ट कोर्स है। ऐनिमेशन प्रफशेनल्स की डिमांड ऐडवर्टाइजिंग, सिनेमा, कार्टून इंडस्ट्री से लेकर कई जगह है। आप 2डी या 3डी एनिमेशन कोर्स कर सकते हैं।

career tips,career tips in hindi,short time courses,good salary career courses,career courses ,करियर टिप्स, करियर टिप्स हिंदी में, शोर्ट टाइम कोर्स, करियर कोर्स, अच्छी सैलेरी के करियर कोर्स

वेब डिजाइनिंग कोर्स
आजकल हर किसी की पहुंच इंटरनेट तक है ऐसे में हर कोई दूर-दूर तक पहुंचने के लिए वेबसाइट का सहारा ले रहा है। ऐसे में आप वेब डिजाइनिंग का कोर्स करके बढ़िया कमाई कर कसते हैं। अगर आप ग्रैजुएट हैं तो वेब डिजाइनिंग का कोर्स कर सकते हैं। इसके बाद फ्रीलांसिंग कोर्स के अलावा आप अपनी कंपनी भी खोल सकते हैं।

पीपीसी कोर्स
डिजिटल मार्केटिंग में एसईओ की तरह पे पर क्लिक की भी काफी डिमांड है। पीपीसी का काम करने वाले का मुख्य काम सर्च इंजन से सेल्स और ट्रैफिक लाना है। इसका शॉर्ट टर्म कोर्स करके आप बढ़िया सैलरी पा सकते हैं।

एसईओ कोर्स
डिजिटल इकॉनमी के लिए एसईओ का रोल काफी अहम होता है। एसईओ का मतलब है सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन। आप गूगल पर कोई खबर सर्च करते हैं तो देखा होगा कि कई साइट्स की खबरें ऊपर दिखाई देती हैं। यह इत्तेफाकन नहीं होता बल्कि इसके पीछे एसईओ टीम का हाथ होता है। एसईओ का काम देखने वालों की जिम्मेदारी होती है कि वे जिस वेबसाइट के लिए काम कर रहे हैं गूगल सर्च में उसका नाम टॉप पर आए। इसके लिए आप किसी कंपनी से जुड़ सकते हैं या फ्रीलांसर के तौर पर भी काम कर सकते हैं। यह काबिलियत सिखाने के लिए बड़े शहरों में कई कोर्सेज चलाए जा रहे हैं जिनका पता करके आप इसमें महारथ हासिल कर सकते हैं। इसके लिए आपको ग्रैजुएट होना जरूरी है और कंप्यूटर, इंटरनेट का बेसिक नॉलेज होना चाहिए।

यह भी पढ़े :

# गणित में है आपकी मजबूत पकड, इन क्षेत्र में करियर बनाकर पाए सफलता

# बिना डिग्री के भी पा सकेंगे ये 4 नौकरी, मिलती है अच्छी सैलेरी

# इस तरह बनाए अपने लक्ष्य की राह को आसान, जानें और पाएं सफलता

# पाना चाहते है अच्छी सैलरी वाली नौकरी, करियर बनाने के लिए करें इन क्षेत्रों का चुनाव

# करियर चुनाव से जुड़ी इन बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी, सोच पाएंगे दबाव से परे

Advertisement