career4education.com

Advertisement

  • SBI PO Exam 2019 Analysis: पीओ 2019 परीक्षा का आज दूसरा दिन, जानें कितनी रह सकती हैं कटऑफ

SBI PO Exam 2019 Analysis: पीओ 2019 परीक्षा का आज दूसरा दिन, जानें कितनी रह सकती हैं कटऑफ

By: C4E Team Sun, 09 June 2019 5:43 PM

SBI PO Exam 2019 Analysis: पीओ 2019 परीक्षा का आज दूसरा दिन, जानें कितनी रह सकती हैं कटऑफ

देश के सबसे बड़े बैंक अर्थात एसबीआई के द्वारा समय-समय पर कई परीक्षाओं को आयोजित किया जाता हैं। इसी कड़ी में एसबीआई के द्वारा PO की 2000 वैकेंसी के लिए आवेदन मांगे थे जिसमें लाखों अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा 8 जून से PO 2019 परीक्षा की शुरुआत हो चुकी हैं और आज इस परीक्षा का दूसरा दिन था। हम आपके लिए आज हुए एग्जाम से जुड़े विश्लेषण की जानकारी लेकर आए हैं कि कटऑफ़ कितनी रह सकती है। तो आइये जानते हैं पीओ 2019 परीक्षा से जुड़ी जानकारी के बारे में।

रविवार 9 जून को परीक्षा 4 स्लॉट्स में आयोजित कराई गई। देशभर के सैकड़ों परीक्षा केंद्रों पर हुए ऑनलाइन एग्जाम में लाखों स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया और उन्हें उम्मीद थी कि इस बार शायद ज्यादा मुश्किल सवाल न हो। एसबीआई पीओ एग्जाम 2019 का स्तर मध्यम था। कुछ स्टूडेंट्स ने इसे आसान बताया तो कुछ ने थोड़ा मुश्किल। माना जा रहा है कि एसबीआई पीओ 2019 रिजल्ट में सामान्य श्रेणी के लिए कुल कट-ऑफ 60 अंकों से अधिक होने की उम्मीद है।

exam news,exam news in hindi,sbi po 2019,sbi po exam analysis ,एग्जाम न्यूज़, एग्जाम न्यूज़ हिंदी में, एसबीआई पीओ एग्जाम 2019, एसबीआई पीओ एग्जाम विश्लेषण

एक्सपर्ट्स का कहना है कि परीक्षा का स्तर मध्यम था इज वजह से इस बार कट ऑफ हाई यानी ज्यादा रहने की संभावना है। एसबीआई में पीओ की 2000 वैकेंसी है। जिसके लिए करीब 10 लाख लोगों ने आवेदन किए थे और करीब 9 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हुए।

अंकगणित सेक्शन से प्रश्न सवाल बाकी सवाल से ज्यादा टफ थे। रिजनिंग सेक्शन से जुड़े सवालों का स्तर मध्यम यानी सामान्य से ज्यादा टफ थे। हालांकि इस बार रीजनिंग सेक्शन लंबा था जिसकी वजह से स्टूडेंट्स को सवाल हल करने में ज्यादा समय लग रहा था। ज्यादातर सवाल पजल्स जैसे थे। इंग्लिश सेक्शन के सवाल पहले दिन की तरह आसान थे।

गौरतलब है कि एसबीआई पीओ प्रिलिम्स एग्जाम रिजल्ट जुलाई के पहले हफ्ते में जारी किया जाएगा। प्रिलिम्स में शॉर्टलिस्ट हुए कैंडिडेट्स 20 जुलाई को एसबीआई पीओ मेंस एग्जाम में शामिल हो सकेंगे। एसबीआई पीओ मेंस 2019 में पास हुए स्टूडेंट ग्रुप डिस्कशन औ इंटरव्यू में शामिल हो सकेंगे। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में प्रोबेशनरी ऑफिसर्स यानी पीओ के लिए चयन प्रिलिम्स, मेंस और इंटरव्यू में अच्छा मार्क्स के आधार पर होगा और मेरिट लिस्ट अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की जाएगी।

यह भी पढ़े :

# SSC GD Constable Result 2019: शुक्रवार को जारी किए जाएंगे नतीजे, अगला पडाव होगा फिजिकल टेस्ट

# जारी किए गए सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षा के प्रवेश पत्र, इस तरह करें डाउनलोड

# इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा की गई प्रवेश परीक्षाओं के परिणामों की घोषणा, डायरेक्ट लिंक से करें नतीजों की जाँच

# CBSE 12th Revalueation 2019: कॉपी जांच में चूक बनी तनीषा के मेरिट से वंचित रहने का कारण, पुनर्मूल्यांकन में मिली सफलता

# RTI सूचना: नीट काउन्सलिंग से केंद्र सरकार को हुई थी 15.50 करोड़ रुपए की कमाई

Advertisement