career4education.com

Advertisement

  • कोरोना वायरस के डर से अब रोजगार मेला आयोजित होगा ऑनलाइन

कोरोना वायरस के डर से अब रोजगार मेला आयोजित होगा ऑनलाइन

By: C4E Team Fri, 14 Feb 2020 5:41 PM

कोरोना वायरस के डर से अब रोजगार मेला आयोजित होगा ऑनलाइन

चीन में बढ़ते कोरोना वायरस ने सभी में खौफ पैदा किया हैं और अब तक इससे 1500 से ज्यादा मौत हो चुकी हैं। इसके संक्रमण के डर से कई तय प्रोग्राम में बदलाव किया जा रहा हैं। बीजिंग नगरपालिका शिक्षा आयोग ने शुक्रवार को कहा कि कोरोनावायरस के चलते अब और कॉलेज के छात्रों के लिए रोजगार और रोजगार मेला का आयोजन ऑनलाइन किया जाएगा।

आयोग की कार्य योजना के अनुसार, "नोवल कोरोनावायरस के नियंत्रण व रोकथाम के समय कॉलेज छात्रों के रोजगार को सुनिश्चित करने के लिए कई उपाय करने पड़ेंगे, जिसके अंतर्गत विश्वविद्यालयों में भीड़-भाड़ से बचने के लिए विश्वविद्यालय रोजगार मार्गदर्शन पाठ्यकर्मो , वन-टू-वन करियर काउंसलिंग को ऑनलाइन किया जाएगा।"

इस बाबत पहला ऑनलाइन मेला 26 फरवरी को और अन्य मेले मध्य अप्रैल को आयोजित किए जाएंगे। प्रत्येक रोजगार मेला तीन से सात दिन तक चलेगा। इस योजना के तहत रोजगार प्रदान करने वाली कंपनियों को भी छात्रों से रोजगार सहमतिपत्र पर हस्ताक्षर करने के समय फैक्स और ईमेल का प्रयोग करने के लिए कहा गया है। अन्य जरूरी दस्तावेजों या प्रक्रियाओं को ऑनलाइन या मेल द्वारा स्वीकृत किया जाएगा या फिर इस महामारी के खत्म होने के बाद ही आगे की प्रक्रिया होगी।

यह भी पढ़े :

# दूरदर्शन पर शुरू होंगी तेलंगाना इंटर द्वितीय वर्ष की कक्षाएं

# शिक्षा मंत्रालय ने जारी की सेंट्रल यूनिवर्सिटी रैंकिंग, जामिया विश्वविद्यालय रहा सबसे ऊपर

# सितंबर तक खुल सकते हैं शिक्षण संस्थान, यह रह सकती हैं चरणबद्ध प्रक्रिया

# शैक्षणिक सत्र 2020-21 : बोर्ड परीक्षाएं समय पर कराई जाना प्राथमिकता, सत्र नहीं होगा शून्य

# नई शिक्षा नीति को लेकर UGC ने दिया विश्वविद्यालयों को यह निर्देश

Advertisement