career4education.com

Advertisement

  • लॉकडाउन के बावजूद आईआईटी दिल्ली ने बनाया प्लेसमेंट का नया रिकॉर्ड

लॉकडाउन के बावजूद आईआईटी दिल्ली ने बनाया प्लेसमेंट का नया रिकॉर्ड

By: C4E Team Tue, 07 July 2020 4:27 PM

लॉकडाउन के बावजूद आईआईटी दिल्ली ने बनाया प्लेसमेंट का नया रिकॉर्ड

इस साल कोरोना के कहर के चलते लॉकडाउन किया गया था और इसकी वजह से अर्थव्यवस्था को काफी नुकसान हुआ। इसका असर लोगों की नौकरी पर भी पड़ा हैं और कई लाखों नौकरियां गई हैं। लेकिन इस बीच आईआईटी दिल्ली ने पिछले साल के रिकॉर्ड को तोड़ प्लेसमेंट का नया रिकॉर्ड बनाया हैं। इस साल महामारी के बावजूद 1100 प्लेसमेंट ऑफर हासिल किए हैं। देश में कोरोना संकट के कारण अर्थव्यवस्था में मंदी के बावजूद ऑफर लेटर इस साल प्राप्त किए हैं।

बता दें कि ये जानकारी करियर सेवाओं के कार्यालय के प्रमुख (OCS- Office Of Career Services) ने दी है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्लेसमेंट पिछले वर्षों की तुलना में 4 प्रतिशत अधिक हैं। लगभग 85.6% यूजी और पीजी छात्रों को बाहर की कंपनीज की तरफ से प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। वहीं दूसरे चरण के प्लेसमेंट में, छात्रों को 960 प्रस्ताव दिए गए थे।

अन्य आईआईटीज में भी इस तरह के प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित हुईं लेकिन ज्यादा अच्छा परिणाम देखने को नहीं मिला है। आईआईटी मद्रास की बात करें तो वहां देश में फैली महामारी के कारण लगभग 24 नौकरियों के प्रस्ताव वापस ले लिए गए हैं। बता दें कि इस साल संस्थान ने छात्रों को 924 जॉब ऑफर दिए हैं, जिसमें यूजी छात्रों के लिए 241, दो डिग्री वाले छात्रों के लिए 221 और पीजी छात्रों के लिए 336 शामिल हैं।

यह भी पढ़े :

# सितंबर तक खुल सकते हैं शिक्षण संस्थान, यह रह सकती हैं चरणबद्ध प्रक्रिया

# शैक्षणिक सत्र 2020-21 : बोर्ड परीक्षाएं समय पर कराई जाना प्राथमिकता, सत्र नहीं होगा शून्य

# नई शिक्षा नीति को लेकर UGC ने दिया विश्वविद्यालयों को यह निर्देश

# हरियाणा में संस्कृत स्कूल को लेकर शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

# ICAI CA Exam 2020 : नवंबर की परीक्षा के लिए जारी हुआ आधिकारिक नोटिस, जानें मुख्य जानकारी

Advertisement