career4education.com

Advertisement

career4education.com
  • RRB द्वारा ऐक्टिवेट किया गया JE मॉक टेस्ट का लिंक, जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

RRB द्वारा ऐक्टिवेट किया गया JE मॉक टेस्ट का लिंक, जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

By: C4E Team Wed, 15 May 2019 08:32 AM

RRB द्वारा ऐक्टिवेट किया गया JE मॉक टेस्ट का लिंक, जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

RRB अर्थात रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा पूरे देशभर में रेलवे से जुड़ी महत्वपूर्ण पदों पर भर्तियाँ आयोजित करवाई जाती हैं। इसी कड़ी में RRB 22 मई से जूनियर इंजिनियर के पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा हैं। परीक्षा से पहले रेलवे द्वारा मॉक टेस्ट करवाया जाता है ताकि आप परीक्षा का पैटर्न समझ सकें और आपको परीक्षा के दौरान कोई तकलीफ ना हो। इसलिए रेलवे द्वारा RRB JE परीक्षा का मॉक टेस्ट का लिंक ऐक्टिवेट किया जा चूका हैं और आप RRB की ऑफिशल वेबसाइट्स से यह मॉक टेस्ट दे पाएंगे। इसका डायरेक्ट लिंक हम भी आपको प्रोवाइड करवा रहे हैं।

RRB JE Exam Date की घोषणा पिछले हफ्ते ही कर दी गई थी। बता दें कि 22 मई से RRB JE Exam 2019 की शुरुआत हो रही है। एग्जाम सिटी और मॉक टेस्ट लिंक ऐक्टिवेट होने की जानकारी आवेदकों को एसएमएस और ईमेल के जरिए भी भेज दी गई है। इसके अलावा SC/ST वर्ग के आवेदक अपने लॉगिन आईडी के जरिए ट्रैवल पास भी डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि RRB JE CBT के लिए आवेदकों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। इस कंप्यूटर आधारित टेस्ट (RRB JE CBT 1 Pattern) में 100 सवाल पूछे जाएंगे। यह सभी मल्टीपल च्वाइस सवाल होंगे। प्रत्येक गलत जवाब के लिए एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे। एग्जाम सिटी, डेट या ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदक को अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। इसके बिना वो कुछ नहीं देख पाएंगे। इस परीक्षा के लिए ई कॉल लैटर परीक्षा शुरू होने से चार दिन पहले डाउनलोड किए जा सकेंगे।

RRB JE Mock Test Link और RRB JE Exam City लिंक के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़े :

# JEE Advanced 2019: आज जारी होंगे परीक्षा के प्रवेश पत्र, डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें

# MP Board Result: घोषित किए गए 10वीं और 12वीं के परिणाम, टोपर्स की पूरी जानकारी पाए यहाँ

# CBSE करने जा रहा है 10वीं के परीक्षा पैटर्न में बड़ा बदलाव, जानें पूरी जानकारी

# आज जारी किए जाएँगे AIIMS MBBS परीक्षा के प्रवेश पत्र, यहाँ से कर सकते है डाउनलोड

# CBSE Board Revaluation 2019: अपने परिणाम से नाखुश है तो करवा सकते है रीवैल्यूऐशन, प्रक्रिया जानने और अप्लाई करने के लिए क्लिक करें

Advertisement