career4education.com

Advertisement

  • RRB द्वारा ऐक्टिवेट किया गया JE मॉक टेस्ट का लिंक, जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

RRB द्वारा ऐक्टिवेट किया गया JE मॉक टेस्ट का लिंक, जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

By: C4E Team Wed, 15 May 2019 08:32 AM

RRB द्वारा ऐक्टिवेट किया गया JE मॉक टेस्ट का लिंक, जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

RRB अर्थात रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के द्वारा पूरे देशभर में रेलवे से जुड़ी महत्वपूर्ण पदों पर भर्तियाँ आयोजित करवाई जाती हैं। इसी कड़ी में RRB 22 मई से जूनियर इंजिनियर के पदों के लिए परीक्षाएं आयोजित करने जा रहा हैं। परीक्षा से पहले रेलवे द्वारा मॉक टेस्ट करवाया जाता है ताकि आप परीक्षा का पैटर्न समझ सकें और आपको परीक्षा के दौरान कोई तकलीफ ना हो। इसलिए रेलवे द्वारा RRB JE परीक्षा का मॉक टेस्ट का लिंक ऐक्टिवेट किया जा चूका हैं और आप RRB की ऑफिशल वेबसाइट्स से यह मॉक टेस्ट दे पाएंगे। इसका डायरेक्ट लिंक हम भी आपको प्रोवाइड करवा रहे हैं।

RRB JE Exam Date की घोषणा पिछले हफ्ते ही कर दी गई थी। बता दें कि 22 मई से RRB JE Exam 2019 की शुरुआत हो रही है। एग्जाम सिटी और मॉक टेस्ट लिंक ऐक्टिवेट होने की जानकारी आवेदकों को एसएमएस और ईमेल के जरिए भी भेज दी गई है। इसके अलावा SC/ST वर्ग के आवेदक अपने लॉगिन आईडी के जरिए ट्रैवल पास भी डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि RRB JE CBT के लिए आवेदकों को 90 मिनट का समय दिया जाएगा। इस कंप्यूटर आधारित टेस्ट (RRB JE CBT 1 Pattern) में 100 सवाल पूछे जाएंगे। यह सभी मल्टीपल च्वाइस सवाल होंगे। प्रत्येक गलत जवाब के लिए एक तिहाई अंक काट लिए जाएंगे। एग्जाम सिटी, डेट या ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आवेदक को अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड की जरूरत पड़ेगी। इसके बिना वो कुछ नहीं देख पाएंगे। इस परीक्षा के लिए ई कॉल लैटर परीक्षा शुरू होने से चार दिन पहले डाउनलोड किए जा सकेंगे।

RRB JE Mock Test Link और RRB JE Exam City लिंक के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़े :

# RRC Group D Recruitment 2019: 23 अगस्त तक चेक करें एप्लिकेशन फॉर्म का स्टेटस, आवेदन निरस्त होने पर कर सकेंगे दोबारा अपील

# SSC Stenographer Exam 2019: 25 अगस्त को आयोजित होने वाली परीक्षा हुई स्थगित

# UP Police SI ASI Clerk Final Result: जारी किए गए अंतिम परिणाम, यहां देख सकते हैं अपने नतीजे

# BPSC Combined Pre Exam: इस तारीख को आयोजित की जाएगी परीक्षा, जानें समय और पैटर्न

# UP सहायक शिक्षक भर्ती मामला: अटका पड़ा है परीक्षा परिणाम, नहीं हो पाई कोर्ट में सुनवाई

Advertisement