career4education.com

Advertisement

  • परीक्षाओं को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय ने अदालत में कही ये बात

परीक्षाओं को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय ने अदालत में कही ये बात

By: C4E Team Tue, 07 July 2020 4:15 PM

परीक्षाओं को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय ने अदालत में कही ये बात

लॉकडाउन के बाद से ही परीक्षाएं कराने कप लेकर असमंजस बना हुआ हैं कई परीक्षाओं को स्थगित किया गया हैं तो कईयों को रद्द किया गया हैं। हाल ही में न्यायमूर्ति हीमा कोहली एवं न्यायमूर्ति सुब्रमण्यम प्रसाद की पीठ द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में सुनवाई की गई जिसमें परीक्षाओं को लेकर दिल्ली विश्वविद्यालय ने जानकारी दी हैं। बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय में ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम का विरोध हो रहा है। इन परीक्षाओं को लेकर शनिवार से मॉक टेस्ट भी शुरू हो चुका है। मॉक टेस्ट में विद्यार्थियों ने कई तकनीकी समस्याएं आने की बात भी कही है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि यूजी पाठ्यक्रमों के लिए ओपन बुक परीक्षा 10 जुलाई से शुरु कराने का निर्णय किया गया है। विद्यार्थियों को इस बात की जानकारी दे दी गई है। अगर कोई विद्यार्थी ओपन बुक परीक्षा में शामिल नहीं हो पाता है, तो उसे सितंबर में उपस्थित होकर परीक्षा की अनुमति दी जाएगी। विश्वविद्यालय का कहना है कि अगर कोई विद्यार्थी प्रश्नपत्र डाउनलोड करते और उत्तर पुस्तिका अपलोड करने में विफल रहता है, तो उसे छूट दी जाएगी।

डीयू के ही एक दूसरे मामले में भी सुनवाई होनी है जिसके लिए कोर्ट ने 9 जुलाई की तारीख तय की है। दरअसल, कोर्ट में ऑनलाइन परीक्षा के संचालन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई के दौरान डीयू ने अदालत को यह बताया कि ओपन बुक परीक्षा 10 जुलाई से होगी और जो विद्यार्थी इन परीक्षाओं को नहीं दे पाएंगे, वो सितंबर में उपस्थित होकर परीक्षाएं दे सकते हैं।

यह भी पढ़े :

# Rajasthan PTET 2020 : स्थगित हुई परीक्षा, 5.5 लाख छात्रों ने कराया था पंजीकरण

# CLAT 2020 : अब 7 सितंबर 2020 को आयोजित की जाएगी परीक्षा

# फिर स्थगित की गई गुजरात विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष की परीक्षा, क्लिक कर जानें पूरी जानकारी

# ICSI CS 2020 : घर पर रहकर ले सकते हैं 29 अगस्त को होने वाली CSEET परीक्षा में हिस्सा

# BHU : असाइनमेंट के आधार पर मिलेंगे अंतिम सत्र के छात्रों को अंक

Advertisement