career4education.com

Advertisement

  • SSC ने दी CGL और CHSL परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी

SSC ने दी CGL और CHSL परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी

By: C4E Team Wed, 29 Apr 2020 11:21 AM

SSC ने दी CGL और CHSL परीक्षाओं को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी

कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते कई परीक्षाओं को स्थगित किया गया हैं जिसमें एसएससी से जुड़ी भी कई परीक्षाएं शामिल हैं। हाल ही में एसएससी द्वारा साल 2018 और 2019 के ग्रेजुएट लेवल एग्जाम, जूनियर एंजीनियर एग्जाम, मल्टी टास्किंग स्टाफ सेलेक्शन टेस्ट के परिणामों को स्थगित कर दिया गया है। इन परीक्षाओं के परिणाम अप्रैल और मई के महीने में जारी होने वाले थे। हालांकि अब इन परीक्षाओं के रिजल्ट की घोषणा करने तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है।

इस हफ्ते, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने घोषणा की थी कि यूपीएससी (UPSC) और एसएससी (SSC) की स्थगित परीक्षाओं को आयोजित करने के बारे में निर्णय 3 मई के बाद लिया जाएगा। उन्होंने ये भी बताया कि इस साल होने वाली रिक्रूटमेंट की प्रक्रिया में देरी हो सकती है।

बता दें कि एसएससी विभिन्न मंत्रालयों / विभागों और उनके सबोर्डिनेट कार्यालयों में ग्रुप 'बी' पदों और नॉन टेक्निकल ग्रुप 'सी' पदों पर भर्ती के लिए रिक्रूटमेंट एग्जाम आयोजित करता है। SSC की मुख्य परीक्षा CGL और CHSL सितंबर और नवंबर के महीने में घोषित की जानी हैं।

कमीशन के एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक, "साल 2020 की पहली भर्ती की घोषणा 17 अप्रैल को होनी थी। दिल्ली पुलिस में सब- इंस्पेक्टर और CAPF एग्जामिनेशन 2020, जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर, सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर और हिंदी प्राध्यापक एग्जामिनेशन 2020, इस साल SSC के पहले एग्जाम हैं, जिनके लिए भर्ती की घोषणा की जाएगी।"

CGL 2019 और CHSL 2019 की परीक्षाएं जिनके बारे में जून 2020 तक घोषणा होने की उम्मीद थी, उसे भी आगे बढ़ाया जाएगा। नई तारीखों की घोषणा एसएससी (SSC) द्वारा बाद में की जाएगी।

यह भी पढ़े :

# बिहार कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा : जारी हुए परीक्षा परिणाम, इस तरह करें चेक

# NBSE Result 2020 : जारी हुए बोर्ड परीक्षा परिणाम, 98.33 फीसदी अंक के साथ अभि चक्रवर्ती ने किया टॉप

# यहां 30 मई को जारी होने जा रहे बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम, मोबाइल पर आएगा रिजल्ट

# बिहार 10th बोर्ड टॉपर हिमांशु : पिता के साथ बाजार में बेची सब्जी, हासिल किए 96.20% अंक

# Bihar Board 10th Result 2020 : लड़कियों में इन्होनें मारी बाजी, क्लिक कर जानें टॉप-5

Advertisement