career4education.com

Advertisement

  • सातवां वेतन आयोग : इन कर्मचारियों को मिली दिवाली से पहले खुशखबरी, जनवरी 2017 से देय होगा बढ़ा हुआ वेतन

सातवां वेतन आयोग : इन कर्मचारियों को मिली दिवाली से पहले खुशखबरी, जनवरी 2017 से देय होगा बढ़ा हुआ वेतन

By: C4E Team Sun, 22 Sept 2019 5:33 PM

सातवां वेतन आयोग : इन कर्मचारियों को मिली दिवाली से पहले खुशखबरी, जनवरी 2017 से देय होगा बढ़ा हुआ वेतन

सातवें वेतन आयोग की मांग देश के कई राज्यों के सरकारी कर्मचारी और केंद्रीय कर्मचारियों से जुड़े संगठन उठाते रहे हैं। हाल ही में, हरियाणा सरकार द्वारा आचार संहिता लगने से पहले ही कर्मचारियों को सातवें वेतन का फायदा दिया गया। दिवाली से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को भी अपनी मांगों के पूरे होने की आस हैं। इसी बीच राजस्थान के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आई हैं और सरकार द्वारा कई संस्थानों के लिए 7वां वेतन आयोग लागू कर दिया गया हैं।राजस्थान सरकार ने कुछ शिक्षण संस्थानों को इसका लाभ दिया हैं औरराज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gahlot) ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

सरकारी बयान के अनुसार इसके तहत नये वेतनमान के परिलाभ एक जनवरी 2017 से देय होंगे। राजस्थान सरकार ने दो तकनीकी विश्वविद्यालयों, पांच राजकीय इंजीनियरिंग कॉलेजों और दो स्व वित्त-पोषित कॉलेजों सहित कुल नौ तकनीकी शिक्षा संस्थानों के अध्यापकों, शारीरिक शिक्षा निदेशकों और पुस्तकालय अध्यक्षों के लिए सातवें वेतन आयोग के अनुरूप नया वेतनमान लागू करने को मंजूरी दे दी है।

इसका फायदा बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय बीकानेर, राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा, इंजीनियरिंग कॉलेज झालावाड़, इंजीनियरिंग कॉलेज बारां, इंजीनियरिंग कॉलेज भरतपुर, इंजीनियरिंग कॉलेज अजमेर, महिला इंजीनियरिंग कॉलेज अजमेर, इंजीनियरिंग कॉलेज, बीकानेर और एमएलवी टेक्सटाइल एण्ड इंजीनियरिंग कॉलेज भीलवाड़ा के अध्यापकों, शारीरिक शिक्षा निदेशकों और पुस्तकालय अध्यक्षों को होगा।

यह भी पढ़े :

# सातवां वेतन आयोग: लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! एक महीने पहले ही दी जाएगी एडवांस सैलेरी

Advertisement