career4education.com

Advertisement

  • इस राज्य में 5 जून से कराई जाएगी 12वीं की बची हुई परीक्षाएं

इस राज्य में 5 जून से कराई जाएगी 12वीं की बची हुई परीक्षाएं

By: C4E Team Fri, 22 May 2020 4:59 PM

इस राज्य में 5 जून से कराई जाएगी 12वीं की बची हुई परीक्षाएं

लॉकडाउन की वजह से कई परीक्षाओं को स्थगित किया गया था। अब इन परीक्षाओं को वापस कराने का सिलसिला जारी हो चुका हैं। त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (TBSE) द्वारा भी 12वीं की बची हुई परीक्षाएं कराई जाने पर विचार करते हुए तारीख की घोषणा कर दी गई हैं। इन परीक्षाओं को 5 जून से कराया जाना हैं। सूबे के शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि ज्यादातर परीक्षाएं लॉकडाउन से पहले ही पूरी हो गईं थी, कुछ पेपरों के लिए परीक्षाएं होना अभी बाकी है। ये परीक्षाएं अगले महीने होंगी।

उन्होंने कहा कि बची हुई परीक्षाएं 5 जून से आयोजित करने का फैसला लिया गया है। ये सभी परीक्षाएं दोपहर 12 बजे से शुरू होंगी और 3:15 बजे तक जारी रहेंगी। इस साल त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी परीक्षाओं के लिए 13,908 लड़कों और 13,234 लड़कियों सहित 27,142 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि परीक्षा शुरू होने से पहले सभी परीक्षा केंद्रों को साफ किया जाएगा और परीक्षा के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के लिए 58 परीक्षा केंद्रों के 82 स्थानों पर परीक्षाओं का आयोजन होगा। उन्होंने कहा कि जो परीक्षा केंद्र रेड जोन में आएगा उसे वहां से स्थानांतरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दसवीं और बारहवीं कक्षा के जो भी परीक्षाएं बची हुई हैं वो 5 जून से आयोजित होंगी।

यह भी पढ़े :

# उत्तर प्रदेश 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में 3 से 6 जून तक जारी किए जाएंगे नियुक्ति पत्र

# इस राज्य में 16 जून से आयोजित की जा रही बारहवीं कक्षा की बची हुई परीक्षाएं

# ज्योग्राफी की रद्द परीक्षा के लिए महाराष्ट्र 10वीं बोर्ड के छात्रों को इस तरह मिलेंगे अंक

# यहां भी जल्द जारी होने वाले हैं 10वीं और 12वीं के परिणाम, बोर्ड ने दी जानकारी

# मध्यप्रदेश : जारी हुआ बची हुई परीक्षाओं का कार्यक्रम, देखें यहां

Advertisement