career4education.com

Advertisement

  • UPTET: आज जारी होगी आंसर-की, 17 जनवरी तक दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

UPTET: आज जारी होगी आंसर-की, 17 जनवरी तक दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

By: C4E Team Tue, 14 Jan 2020 1:45 PM

UPTET: आज जारी होगी आंसर-की, 17 जनवरी तक दर्ज कर सकेंगे आपत्ति

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET) जो कि बुधवार, 8 जनवरी 2020 को आयोजित हुई उसकी आंसर-की विभाग की आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in पर आज जारी की जानी हैं। हांलाकि बारिश और भारत बंद के कारण कई अभ्यर्थियों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। समय पर केंद्र न पहुंच पाने से कुछ की परीक्षा भी छूट गई थी। इससे पहले यह परीक्षा 22 दिसंबर 2019 को होने वाली थी लेकिन CAA 2019 को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन व हंगामे के कारण इसमें बदलाव किया गया।

विभाग के अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, परिषद् आज शाम तक आंसर-की जारी करेगा। चूंकि परीक्षा होने में पहले ही देर हो चुकी है, अब इसकी आंसर-की और परिणाम में ज्यादा समय नहीं लगाया जाएगा। यूपीटीईटी 2019-20 की आंसर-की जारी होने के बाद अभ्यर्थियों की उसका डायरेक्ट लिंक इस खबर में भी उपलब्ध मिलेगा। अभ्यर्थियों को आंसर-की पर आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया जाएगा। अभ्यर्थी 17 जनवरी तक आंसर-की पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे। सभी आपत्तियों के निराकरण के बाद 31 जनवरी को अंतिम रूप से संशोधित आंसर-की जारी की जाएगी।

ये प्रक्रियाएं पूरी हो जाने के बाद विभाग द्वारा 7 फरवरी 2020 को यूपीटीईटी 2019-20 के परिणाम की घोषणा कर दी जाएगी। यानी परीक्षा संपन्न होने के एक महीने के अंदर। बता दें कि इस बार यूपीटीईटी में करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया है। परीक्षा, आंसर-की, परिणाम से संबंधित किसी भी जानकारी के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :

# CBSE CTET 2020: जारी हुआ परीक्षा शेड्यूल, 24 जनवरी से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

# राजस्थान कांस्टेबल भर्ती: बढ़ी आवेदन करने की अंतिम तारीख, उठाए मौके का फायदा

# Maharashtra Board 2020: आज जारी होंगे 12वीं बोर्ड परीक्षा के प्रवेश पत्र, रखें इन बातों का ध्यान

# Rajasthan Patwari Bharti 2020: शुरू हुआ पटवारी पदों पर रजिस्ट्रेशन, यहां करें आवेदन

# REET Exam 2020: तय हुई परीक्षा की तारीख, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने दी जानकारी

Advertisement