career4education.com

Advertisement

  • ICC ने किया जिम्बाब्वे और नेपाल की सदस्यता को बहाल, जुलाई 2019 में हुई थी निलंबित

ICC ने किया जिम्बाब्वे और नेपाल की सदस्यता को बहाल, जुलाई 2019 में हुई थी निलंबित

By: C4E Team Fri, 18 Oct 2019 12:48 PM

ICC ने किया जिम्बाब्वे और नेपाल की सदस्यता को बहाल, जुलाई 2019 में हुई थी निलंबित

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) द्वारा जिम्बाब्वे (Zimbabwe) और नेपाल की सदस्यता कोलेकर मीटिंग हुई थी जिसमें उन्हें फिर से बहाल करने का फैसला लिया गया। इस फैसले के बाद जिम्बाब्वे अब जनवरी 2020 में आईसीसी पुरुष अंडर-19 (Under-19) विश्व कप तथा साल 2020 के आखिर में ICC सुपर लीग में भाग ले पायेगा। जिम्बाब्वे और नेपाल (Nepal) को जुलाई 2019 में बोर्ड के कामकाज में सरकारी हस्तक्षेप के चलते सदस्यता निलंबित कर दिया गया था।

आईसीसी (ICC) के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने कहा की मैं जिम्बाब्वे क्रिकेट को बहाल करने की वचनबद्धता हेतु जिम्बाब्वे के खेल मंत्री का कृतज्ञता व्यक्त करता हूं। उन्होंने जिम्बाब्वे क्रिकेट के सहयोग हेतु काम करने की उनकी इच्छा स्पष्ट है। उन्होंने आईसीसी बोर्ड की शर्तों का बिना शर्त पालन किया है।

आईसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने साथ ही नेपाल के बारे में कहा की जिम्बाब्वे ने जो प्रगति की है उसे देखने के बाद नेपाल क्रिकेट संघ अब एक योजना तैयार करेगा, जो एसोशिएट मेंबरशिप के अनुसार होगा जिसमें नियंत्रित वित्त पोषण (फंडिंग) भी होगी। नेपाल को भी फिर से शर्तों के आधार पर सदस्यता (Membership) दी गई है। नेपाल क्रिकेट संघ की सत्रह (17) सदस्यीय केंद्रीय कार्यकारिणी के चुनाव इस महीने के शुरू में संपन्न हुए जिससे उसकी वापसी का रास्ता साफ हुआ।

यह भी पढ़े :

# ICC ने सुपर ओवर को लेकर किया बड़ा फैसला, बाउंड्री काउंट नियम किया गया समाप्त

Advertisement