career4education.com

Advertisement

  • वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने इयोन मोर्गन, तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने इयोन मोर्गन, तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

By: C4E Team Wed, 19 June 2019 8:22 PM

वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने इयोन मोर्गन, तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

वर्तमान समय में सभी पर क्रिकेट वर्ल्डकप का खुमार छाया हुआ हैं और सभी टीवी के आगे एकटक होकर मैच का लुत्फ़ उठाना पसंद करते हैं।इन मैच का मजा तब और बढ़ जाता हैं जब नए रिकार्ड्स कायम होते हैं। हाल ही में विराट कोहली सबसे तेज 11000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। इन्हीं रिकार्ड्स की कड़ी में वर्ल्डकप के 24वें मैच जो कि अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेला गया उसमें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन द्वारा वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बना हैं।

वर्तमान समय में सभी पर क्रिकेट वर्ल्डकप का खुमार छाया हुआ हैं और सभी टीवी के आगे एकटक होकर मैच का लुत्फ़ उठाना पसंद करते हैं।इन मैच का मजा तब और बढ़ जाता हैं जब नए रिकार्ड्स कायम होते हैं। हाल ही में विराट कोहली सबसे तेज 11000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने हैं। इन्हीं रिकार्ड्स की कड़ी में वर्ल्डकप के 24वें मैच जो कि अफगानिस्तान बनाम इंग्लैंड के बीच खेला गया उसमें इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन द्वारा वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड बनाया हैं।

19 june 2019 current affairs,current affairs,current affairs in hindi,eoin morgan,world cup 2019,england,most sixes in one innings in odi ,19 जून 2019 करंट अफेयर्स, करंट अफेयर्स, करंट अफेयर्स हिंदी में, इयोन मोर्गन, वर्ल्डकप 2019,  एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड, इंग्लैंड

अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप 2019 के 24वें मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने अफगानी कप्तान गुलबदीन नईब की गेंद पर अपनी पारी का 17वां छक्का लगाते ही एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि, इसके अगले ही गेंद पर वे एक और छक्का लगाने के चक्कर में कैच आउट हो गए। इयोन मोर्गन इस विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इयोन मोर्गन ने 57 गेंदों में शतक बना दिया। इसमें 3 चौके और 11 छक्के शामिल थे। इयोन मोर्गन ने अपनी इस पारी में 17 छक्के और 4 चौकों की मदद से 71 गेंदों में 148 रन बनाए।

वनडे मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले शीर्ष 5 बल्लेबाज

- इयोन मोर्गन - 17 छक्के
- रोहित शर्मा - 16 छक्के
- एबी डिविलियर्स - 16 छक्के
- क्रिस गेल - 16 छक्के
- शेन वॉटसन - 15 छक्के

यह भी पढ़े :

# वनडे में सबसे तेज 11 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बने विराट कोहली, 222 परियों में किया यह कारनामा

# स्लोवाकिया की पहली महिला राष्ट्रपति बनी ज़ुजाना कैपटोवा

# असम में लॉन्च की गई राज्य परिवहन निगम 'चलो' ऐप, मिलेगी बस की लाइव लोकेशन जानने में मदद

Advertisement