career4education.com

Advertisement

  • फीफा द्वारा स्थगित किया गया भारत में होने वाला अंडर-17 महिला विश्व कप

फीफा द्वारा स्थगित किया गया भारत में होने वाला अंडर-17 महिला विश्व कप

By: C4E Team Sat, 04 Apr 2020 7:24 PM

फीफा द्वारा स्थगित किया गया भारत में होने वाला अंडर-17 महिला विश्व कप

कोरोनावायरस का कहर जारी हैं और 11 लाख से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं और मौत का आंकड़ा 60 हजार को पार कर गया हैं। कोरोना के इस कहर के चलते कई अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों को स्थगित किया गया हैं। हाल ही में टोक्यो ओलंपिक खेलों को 1 साल के लिए आगे बढ़ाया गया था और अब भारत में होने वाला फीफा अंडर-17 महिला विश्वकप भी स्थगित कर दिया गया हैं। विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (डब्‍ल्‍यूएचओ) ने कोविड-19 को महामारी घोषित किया है और इससे बचाव के तौर पर फिलहाल ओलिंपिक समेत बड़े टूर्नमेंट स्थगित या रद्द कर दिए गए हैं। यह टूर्नामेंट 02 नवंबर से 21 नवंबर के बीच खेला जाना था। फीफा ने 04 अप्रैल 2020 को इसकी घोषणा की।

फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप भारत के मैच भारत में पांच वेन्यू पर खेले जाने थे। यह टूर्नामेंट पांच शहरों कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में दो नवंबर से 21 नवंबर के बीच होना था। टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेने वाली थी जिसमें मेजबान होने के नाते भारत को स्वत: प्रवेश मिला था। यह अंडर 17 महिला विश्व कप में भाग लेने का भारत का पहला मौका था। फीफा परिसंघों के कार्यसमूह ने यह फैसला लिया।

फीफा ने एक बयान में कहा कि नई तिथियों की घोषणा बाद में की जाएगी। फीफा परिसंघों के कार्यसमूह ने यह फैसला लिया। फीफा परिषद के ब्यूरो ने कोरोना वायरस महामारी के परिणामों से निपटने के लिये इस कार्यसमूह का गठन किया है। फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप से पहले फीफा अंडर-20 महिला विश्व कप भी स्थगित कर दिया गया था। ये टूर्नामेंट पनामा और कोस्टा रिका में अगस्त और सितंबर के बीच खेला जाना था।

यह भी पढ़े :

# प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई 'मेरा जीवन मेरा योग' वीडियो ब्लॉगिंग प्रतियोगिता, मिलेगा 1 लाख रुपये का पुरुस्कार

# अर्जुन पुरस्कार के लिए BCCI द्वारा ईशांत शर्मा, शिखर धवन और दीप्ति शर्मा हुए नामांकित

# राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार 2020 के लिए BCCI ने रोहित शर्मा को किया नामांकित

# आखिर क्या हैं ‘ओपन स्काइज’ संधि जिससे अलग हुआ अमेरिका

# अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा गया स्टार भारोत्तोलक मीराबाई चानू का नाम, जीत चुकी है खेल रत्न

Advertisement