career4education.com

Advertisement

career4education.com
  • सेलेन्ट मॉडल बैंक 2019 का पुरस्कार फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने नाम किया

सेलेन्ट मॉडल बैंक 2019 का पुरस्कार फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने नाम किया

By: C4E Team Thu, 18 Apr 2019 5:58 PM

सेलेन्ट मॉडल बैंक 2019 का पुरस्कार फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने नाम किया

बैंकिंग सेक्टर में समय-समय पर बैंकों को उनके विलक्षण काम के लिए पुरस्कार दिए जाते हैं और सराहना की जाती हैं। इन पुरस्कारों से जुड़े सवाल बैंकिंग परीक्षाओं का हिस्सा बनते हैं। इसलिए आज हम आपके लिए 16 अप्रैल 2019 से जुड़ी करंट अफेयर्स की जानकारी देने जा रहे है जिसके अनुसार फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक ने सेलेन्ट मॉडल बैंक 2019 का पुरस्कार अपने नाम किया। तो आइये जानते है इससे जुड़ी जानकारी के बारे में।

- फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (एसएफबी) को वित्तीय समावेशन श्रेणी, 'छोटे व्यवसायों तक पहुँचने के लिए ऋण देने को फिर से तैयार करना' में प्रतिष्ठित सेलेन्ट मॉडल बैंक 2019 अवार्ड से सम्मानित किया गया है।

- यह पुरस्कार एलएपी (संपत्ति के खिलाफ ऋण) डी.लाइट को मान्यता देता है, जो सूक्ष्म और लघु उद्यमों में लक्षित संपत्ति के खिलाफ ऋण के तत्काल हामीदारी के लिए फिनकेयर एसएफबी द्वारा डिज़ाइन और विकसित एक टैब-आधारित समाधान है।


- यह पुरस्कार 2019 में इसकी 12 वीं वर्षगांठ पर घोषित किया गया था और इसे न्यूयॉर्क में सेलेन्ट द्वारा आयोजित किया गया था।

- एलएपी डी.लाइट इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए दुनिया भर की 22 पहलों में से एक है, जिसमें 30 देशों के 80 संस्थानों के 140 नामांकन थे।

- अन्य श्रेणियों में पुरस्कार प्राप्त करने वाले अन्य बैंक बैंक ऑफ अमेरिका, सीआईबीसी, फिडोर बैंक, एचएसबीसी, रबोबैंक और सेंटेंडर थे।

- यह पुरस्कार बैंकिंग में सफलता के लिए महत्वपूर्ण विभिन्न क्षेत्रों में प्रौद्योगिकी के उपयोग की सर्वोत्तम प्रथाओं के लिए है। सेलेन्ट एक अनुसंधान, सलाहकार और परामर्श फर्म है और ऑलिवर विमन ग्रुप का एक हिस्सा है, जो मार्श एंड मैक्लेनन कंपनियों की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है।

यह भी पढ़े :

# क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए ICC और यूनिसेफ में हुई साझेदारी, #वनडे4चिल्ड्रेन अभियान की होगी शुरुआत

# हीरो सुपर कप 2019: एफसी गोवा ने पहली बार अपने नाम की ट्रॉफी

# भारतीय तटरक्षक गश्ती में शामिल हुई पोत 'वीरा', स्वदेशी रूप से की गई है निर्मित

# रेडबस के ब्रांड एंबेसडर के रूप में नियुक्त हुए महेंद्र सिंह धोनी

# स्ट्रीट चाइल्ड क्रिकेट वर्ल्ड कप के गुडविल एम्बेसडर के रूप में नामित हुई मिताली राज

Advertisement