career4education.com

Advertisement

  • हिटमैन रोहित शर्मा ने एकसाथ बनाए ये तीन रिकार्ड्स, रन बनाने, छक्के लगाने और मैच खेलने में बने माहिर

हिटमैन रोहित शर्मा ने एकसाथ बनाए ये तीन रिकार्ड्स, रन बनाने, छक्के लगाने और मैच खेलने में बने माहिर

By: C4E Team Fri, 08 Nov 2019 7:31 PM

हिटमैन रोहित शर्मा ने एकसाथ बनाए ये तीन रिकार्ड्स, रन बनाने, छक्के लगाने और मैच खेलने में बने माहिर

7 नवंबर गुरुवार को सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए भारत-बांग्लादेश मैच में भारत ने बंगलादेश को आठ विकेट से हराया और इसी के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। अगला मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाने वाला तीसरा और आखिरी मैच निर्णायक बन गया है। हिटमैन रोहित शर्मा ने इस मैच में 85 रनों की तूफानी पारी खेली और अपने नाम कई रिकार्ड्स किए।

तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा छक्के
अपनी इस रिकॉर्ड पारी के दौरान रोहित शर्मा ने इस खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ राजकोट टी20 मैच में 85 रनों की पारी के दौरान छह छक्के लगाए। इसके साथ ही रोहित शर्मा इस कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने इस साल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेंट में कुल मिलाकर 66 छक्के लगा दिए हैं। खास बात यह है कि उन्होंने यह रिकॉर्ड लगातार तीसरे साल बनाया है। इससे पहले वे 2017 और 2018 में भी एक कैलेंडर इयर में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने थे।

8 november 2019 current affairs,current affairs,current affairs in hindi,rohit sharma,hitman records ,8 नवंबर 2019 करंट अफेयर्स, करंट अफेयर्स, करंट अफेयर्स हिंदी में, हिटमैन रोहित शर्मा, रोहित शर्मा के रिकार्ड्स

टी20 में 2500+ रन
रोहित शर्मा (85) टी20 में 2500+ रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। रोहित के टी20 में 2537 रन हो गए हैं। रोहित ने 22वीं बार 50+ का स्कोर बनाया। वे और विराट कोहली सबसे ज्यादा 22-22 बार यह कारनामा कर चुके हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैचों का शतक
इसके अलावा इस मैच में रोहित शर्मा ने एक और बड़ा रिकॉर्ड बनाया। रोहित टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मैचों का शतक पूरा करने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे पुरुष क्रिकेटर बने। उनसे पहले पाकिस्तान के शोएब मलिक एकमात्र पुरुष क्रिकेटर हैं जिन्होंने 100 से अधिक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उनके नाम पर 111 मैच दर्ज हैं।

यह भी पढ़े :

# दोनों देशों के प्रधानमंत्री करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन, जानें इससे जुडी वह जानकारी जो आपके काम की

# स्मृति मंधाना ने रचा नया कीर्तिमान, सबसे तेज 2000 रन बनाने में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

# मूडीज ने घटाई भारत की रेटिंग, ग्रोथ की रफ्तार रहेगी कम, संकट से जल्द उबर पाने की उम्मीद नहीं

Advertisement