career4education.com

Advertisement

  • पॉली उमरीगर अवॉर्ड से सम्मानित हुए जसप्रीत बुमराह

पॉली उमरीगर अवॉर्ड से सम्मानित हुए जसप्रीत बुमराह

By: C4E Team Tue, 14 Jan 2020 4:45 PM

पॉली उमरीगर अवॉर्ड से सम्मानित हुए जसप्रीत बुमराह

भारतीय गेंदबाजी का चमकता सितारा जसप्रीत बुमराह पूरी दुनिया में अपनी गेंदबाजी की छाप छोड़ चुका हैं। हाल ही में साल 2019 में बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। 12 जनवरी 2020 को जसप्रीत बुमराह को प्रतिष्ठित ‘पॉली उमरीगर अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया। जसप्रीत बुमराह को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) वार्षिक अवॉर्ड समारोह के दौरान वर्ष 2018-19 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन हेतु पॉली उमरीगर अवॉर्ड प्रदान किया गया।

इसी समारोह में पूनम यादव को सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर (महिला) का पुरस्कार दिया गया। यह महिला वर्ग में बीसीसीआई की ओर से शीर्ष पुरस्कार है। बीसीसीआई द्वारा पोली उमरीगर अवॉर्ड सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को दी जाती है। पुरस्कार के लिए 01 अक्टूबर 2018 से 30 सितंबर 2019 के प्रदर्शन को ध्यान में रखा गया।

शेफाली वर्मा को महिला क्रिकेट में बेस्ट इंटरनेशनल डेब्यू पुरस्कार से सम्मानित किया गया। उन्होंने पिछले साल नौ टी 20 मैचों में 222 रन बनाए। इसके अलावा, उन्हें 2018-19 सत्र में जूनियर घरेलू क्रिकेट में बेस्ट प्रदर्शन के लिए ‘जगमोहन डालमिया’ पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया था। उन्होंने 46 घरेलू मैचों में कुल 1923 रन बनाए हैं, जिसमें सात शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं, जिसमें एक दिवसीय और टी 20 भी शामिल हैं।

यह भी पढ़े :

# राम मंदिर भूमि पूजन : प्रधानमंत्री मोदी द्वारा रखी गई आधारशिला

# पाकिस्तान ने अपने आधिकारिक नक्शे में जम्मू कश्मीर-लद्दाख-जूनागढ़ को किया शामिल

# प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत खुलने वाले खातों की संख्या हुई 40 करोड़ के पार

# आंध्र प्रदेश बना तीन राजधानी वाला पहला राज्य, राज्यपाल ने दी मंजूरी

# ICC ODI Ranking : शीर्ष पर बरकरार कोहली और दूसरे पर रोहित, गेंदबाजों में ट्रेंट बोल्ट के बाद दूसरे पर बुमराह

Advertisement