career4education.com

Advertisement

  • Jio का नया धामाका, लॉन्च किया जियो गीगाफाइबर, जानें इसकी सुविधाओं के बारे में

Jio का नया धामाका, लॉन्च किया जियो गीगाफाइबर, जानें इसकी सुविधाओं के बारे में

By: C4E Team Mon, 12 Aug 2019 5:53 PM

Jio का नया धामाका, लॉन्च किया जियो गीगाफाइबर, जानें इसकी सुविधाओं के बारे में

रिलायंस जियो एक ऐसा नाम हैं जो मोबाइल इन्टरनेट सेवा के इस युग में क्रांति बनकर उभरा हैं और बहुत ही कम समय में 34 करोड़ ग्राहकों के साथ देश की सबसे बड़ी और विश्व की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन चुकी हैं। हाल ही में 12 अगस्त 2019 को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) द्वारा अपने 42वें एनुअल जनरल मीटिंग का आयोजन किया गया था। इस मीटिंग में कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी द्वारा जियो गीगाफाइबर, ब्रॉडबैंड सुवीधा लॉन्च की गई हैं जिसे जियो के तीन साल पूरे होने पर 5 सितंबर 2019 से कमर्शियल तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा। यह 100 एमबीपीएस से 1GBPS तक की स्पीड में उप्लाब्ध्ह रहेगा। जिसके प्लान 700 रुपये प्रति महीने की शुरुआत से 10,000 रुपये तक होगी। हम आपको इस मीटिंग से हुई महत्वपूर्ण घोषणाओं की जानकारी देने जा रहे हैं। तो आइये जानते हैं।

12 august 2019 current affairs,current affairs,current affairs in hindi,mukesh ambani,jio gigafiber launched ,12 अगस्त 2019 करंट अफेयर्स, करंट अफेयर्स, करंट अफेयर्स हिंदी में, मुकेश अंबानी, जियो गीगाफाइबर लॉन्च

- जियो गीगाफाइबर को कमर्शियल तौर पर 05 सितंबर 2019 से उपलब्ध कराया जाएगा। गीगाफाइबर, 100 एमबीपीएस की स्पीड से शुरू होकर और 1GBPS तक की स्पीड में उपलब्ध होगा। जियो गीगाफाइबर के प्लान की शुरुआत 700 रुपये से शुरू होगी और इसकी रेंज 10,000 रुपये तक जाएगी।

- इसके अतिरिक्त, जियो का मिक्स रियल्टी भी पेश किया गया है, जिसका नाम जियो होलोबोर्ड है। रिलायंस जियो प्रत्येक महीने 35 लाख नए उपभोक्ता को जोड़ रहा है।

- रिलायंस जियो ने पिछले साल 340 मिलियन सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं और विश्व की सबसे तेजी से सब्सक्राइबर्स जोड़ने वाली कंपनी बन गई है।

- रिलायंस जियो ने भारत को तमसो मा ज्योतिर्गमय की तरह ही डाटा के अंधेरे से मुक्त किया है। जियो 05 सितंबर 2019 को तिन साल की हो जाएगी। जियो ने डिजिटल इकोनॉमी में बहुत बड़ा योगदान दिया है।

- मुकेश अंबानी के अनुसार, जियो के लिए इंटरनेट ऑफ थिंग्स, होम ब्रॉडबैंड सर्विस, इंटरप्राइस सर्विस, ब्राडबैंड फॉर एसएमई के लिए इसी वित्त वर्ष में शुरू होगा।

- जियो गीगाफाइबर एक हाईस्पीड इंटरनेट सेवा है। इसके जरिए इंटरनेट के अतिरिक्त कॉलिंग, टीवी, डीटीएच की सुविधा भी प्राप्त किया जा सकता हैं। जियो गीगाफाइबर के एक कनेक्शन पर एक साथ 40 डिवाइस कनेक्ट की जा सकती हैं। ग्राहकों को ट्रायल के दौरान 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा दिया जा रहा है। इसके लिए कंपनी 4500 रुपए सिक्योरिटी के तौर पर ले रही है।

यह भी पढ़े :

# रक्षा मंत्रालय द्वारा लिया गया सैनिकों से जुड़ा महत्वपूर्ण फैसला, ये फौजी ले सकेंगे बच्चे की देखभाल के लिए छुट्टी

Advertisement