career4education.com

Advertisement

  • वीरेंद्र सहवाग और ब्रायन लारा ने लॉन्च की 'द सेलेक्टर' ऐप, अब दर्शकों के अनुसार होगा टीम में बदलाव

वीरेंद्र सहवाग और ब्रायन लारा ने लॉन्च की 'द सेलेक्टर' ऐप, अब दर्शकों के अनुसार होगा टीम में बदलाव

By: C4E Team Thu, 22 Aug 2019 1:26 PM

वीरेंद्र सहवाग और ब्रायन लारा ने लॉन्च की 'द सेलेक्टर' ऐप, अब दर्शकों के अनुसार होगा टीम में बदलाव

क्रिकेट के दिवाने पूरी दुनिया में फैले हुए हैं और भारत में क्रिकेट के प्रशंसकों की कोई कमी नहीं हैं। क्रिकेट की इसी दीवानगी को देखते हुए भारत में अब तक कई तरह के क्रिकेट ऐप लॉन्च हो चुके हैं। इसी कड़ी में अब वीरेंद्र सहवाग और ब्रायन लारा द्वारा 'द सेलेक्टर' ऐप लॉन्च की गई। ये दोनों खिलाड़ी इस ऐप के ब्रांड एम्बेसेडर हैं। इस ऐप के माध्यम से दर्शक अपनी बात रखने में समर्थ होंगे और उस अनुसार मैच के दौरान टीम में बदलाव भी किया जा सकता हैं। द सेलेक्टर ऐप का डेब्यू अगले महीने एक सितंबर को पोर्ट ऑफ स्पेन में होने वाले मैच में होगा। इस मैच में पोलार्ड एकादश का सामना ब्रावो एकादश से होगा।

सोचिए अगर आपको अंतिम-11 और कप्तान चुनने का मौका मिले। इतना ही नहीं बल्कि आप यह भी फैसले करने के लिए आजाद हों कि विकेट गिरने पर कौन सा बल्लेबाज उतरेगा और ओवर खत्म होने के बाद कौन गेंदबाजी करेगा, और यह सब हकीकत में लाइव मैच के टाइम पर हो। यह अविश्वसनीय लगता है लेकिन द सेलेक्टर ऐप ने इसे मुमकिन कर दिया है। सेलेक्टर ऐप के माध्यम से दर्शकों को मैच के दौरान अपनी बात रखने की जिम्मेदारी दी जाएगी। इस ऐप को डाउनलोड करते ही प्रशंसकों को फैन डिसिजन सिस्टम (एफडीएस) का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा।

नजफगढ़ के नवाब सहवाग ने अपनी तूफानी बल्लेबाजी से काफी लोगों के दिल जीते हैं। सहवाग अब सेलेक्टर बनकर लोगों को इस ऐप के करीब लेकर आएंगे। सहवाग ने कहा, "यह बेहद यूनीक ऐप है। क्रिकेट की जब बात आती है तो प्रशंसकों को लगता है कि कोई भी उनसे ज्यादा जानकारी रखने वाला नहीं है। यह समय है कि उनकी थ्योरी का टेस्ट लिया जाए। द सेलेक्टर ऐप खेल को और ज्यादा उत्साहित और जीवित बना देगा। यह क्रिकेट देखने और फैन सपोर्ट को अगले स्तर तक पहुंचा देगा जो अन्य खेलों के लिए बेंचमार्क स्थापित करेगा।"

यह भी पढ़े :

# भारतीय क्रिकेट टीम का मुख्य प्रायोजक बना पेटीएम, साल 2023 तक जारी रहेगी प्रतिबद्धता

Advertisement