career4education.com

Advertisement

  • एक साल के लिए टला टोक्यो ओलंपिक 2020

एक साल के लिए टला टोक्यो ओलंपिक 2020

By: C4E Team Wed, 25 Mar 2020 11:31 AM

एक साल के लिए टला टोक्यो ओलंपिक 2020

कोरोनो वायरस (COVID-19) की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ हैं और कई आयोजन रद्द किए जा चुके हैं। हाल ही में भारत में राज्यसभा चुनावों को भी स्थगित किया गया था। वैश्विक स्तर पर भी कई बड़े आयोजन रद्द किए जा चुके हैं। से इस साल 24 जुलाई से शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक 2020 को भी अब अगले साल तक के लिए स्थगित किया जा चुका हैं। जापानी प्रधानमंत्री शिंजो आबे और इंटरनेशनल ओलंपिक कमेटी (IOC) के अध्यक्ष थॉमस बाक 24 मार्च 2020 को इन खेलों को स्थगित करने पर सहमत हो गए।

दूसरे विश्व युद्ध के बाद ऐसा पहली बार हुआ है कि ओलंपिक खेलों को स्थगित किया गया हो। कनाडा कोरोना वायरस संक्रमण के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों से अपना नाम वापस लेने वाला पहला देश भी बना। कोरोना वायरस के कारण पिछले एक महीने के भीतर ही दुनिया भर के बड़े से बड़े खेल आयोजन रद्द हो गए।

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने कहा है कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से खेलों को एक साल के लिए टालने की अपील की थी। जिस पर इंटरनेशनल ओलंपिक संघ (IOC) सहमत हो गया और खेलों के महाकुंभ को एक साल के लिए टालने का फैसला किया।

कोरोना वायरस के खतरे के कारण कनाडा और ऑस्ट्रेलिया पहले ही टोक्यो ओलंपिक से हटने की घोषणा कर चुके थे। कनाडा और ऑस्ट्रेलिया ने कहा था कि यदि टोक्यो ओलंपिक अपने कार्यक्रम के अनुसार 24 जुलाई से 9 अगस्त तक आयोजित किया जाता है, तो वे अपने खिलाड़ियों को इन खेलों में नहीं भेजेंगे।

यह भी पढ़े :

# फीफा द्वारा स्थगित किया गया भारत में होने वाला अंडर-17 महिला विश्व कप

# किया गया राष्ट्रीय निगरानी डैशबोर्ड का शुभारंभ, कोविड-19 से जुड़ी शिकायतों का होगा निवारण

# एशियाई युवा खेल 2021 की मेजबानी करेगा चीन, कलक कर जानें पूरी जानकारी

# नासा द्वारा की गई सनराइज़ मिशन की घोषणा, जानें महत्व और विशेषता

# कोरोना से लड़ाई में सरकार द्वारा लॉन्च की गई ‘Aarogya Setu’ मोबाइल ऐप

Advertisement