career4education.com

Advertisement

  • स्थगित हुई दिल्ली विश्वविद्यालय की थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा

स्थगित हुई दिल्ली विश्वविद्यालय की थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा

By: C4E Team Fri, 10 Apr 2020 1:55 PM

स्थगित हुई दिल्ली विश्वविद्यालय की थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा

पूरा देश अभी कोरोनावायरस की वजह से लॉकडाउन हैं जो कि 14 अप्रैल तक जारी रहना है। ऐसे में हर राज्यों की अपनी कई परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा हैं और छोटी कक्षाओं के स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा के ही प्रमोट किया गया हैं। अब इस कड़ी में दिल्ली विश्वविद्यालय की थ्योरी और प्रैक्टिकल परीक्षा भी शामिल हो गई हैं जिन्हें अगली सूचना तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। परीक्षाओं के लिए नई तिथि अभी घोषित नहीं की गई हैं। इसके लिए बाद में एक अधिसूतना जारी की जाएगी।

विश्वविद्यालय ने कॉलेज, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड और पूर्व छात्रों के लिए सभी थ्योरी और प्रैक्टिकव परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय ने ऑफिशियल वेबसाइट पर एक नोटिस जारी किया है, जिसमें लिखा है कि "सभी को यह सूचित किया जाता है कि विश्वविद्यालय परीक्षाएं (थ्योरी और प्रैक्टिकल) नियमित कॉलेजों के छात्रों, स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग, गैर-कॉलेजिएट महिला शिक्षा बोर्ड और पूर्व छात्रों को के लिए अगले आदेश तक स्थगित कर दी जाती हैं।"

विश्वविद्यालय ने छात्रों को सभी नई जानकारी के लिए विश्वविद्यालय वेबसाइट से जुड़े रहने की सलाह भी दी है। विश्वविद्यालय परीक्षाओं को फिर से करा सकता है। इससे पहले, विश्वविद्यालय ने स्नातक, स्नातकोत्तर, एम।फिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पंजीकरण प्रक्रिया को भी स्थगित कर दिया था। बता दें कि पहले ये ड्यू प्रवेश परीक्षा (युगल) पंजीकरण प्रक्रिया 2 अप्रैल को शुरू होने वाली थी, लेकिन अब के लिए टाल दिया गया है।

यह भी पढ़े :

# रीट अभ्यर्थियों को संशोधन का आखिरी मौका, जमा कराने होंगे हर संशोधन पर 300 रुपए

# JEE Advanced 2020 : जारी 'आंसर की' पर आपत्ति दर्ज करने की कल आखिरी तारीख

# स्थगित हुई 1 अक्टूबर से होने वाली नागपुर विश्वविद्यालय अंतिम वर्ष की परीक्षाएं

# Bihar Board Exam 2020 : स्थगित हुई 22 अक्टूबर को होने वाली डीएलएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

# GATE 2021 : 7 अक्टूबर तक बढ़ाई गई ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख

Advertisement