career4education.com

Advertisement

  • Madhya Pradesh Teacher Recruitment: चयनित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इन तारीखों पर होंगे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

Madhya Pradesh Teacher Recruitment: चयनित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इन तारीखों पर होंगे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

By: C4E Team Tue, 09 Mar 2021 3:12 PM

Madhya Pradesh Teacher Recruitment: चयनित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इन तारीखों पर होंगे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

Madhya Pradesh Teacher Recruitment: दो साल से ज्यादा समय से भर्ती का इंतजार कर रहे चयनित शिक्षकों के लिए अच्छी खबर है। लोक शिक्षण संचालनालय ने शिक्षक पात्रता परीक्षा वेरिफिकेशन को लेकर आदेश जारी किया है। मध्य प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (MPTET) के चयनित शिक्षको का जल्द वेरीफिकेशन होगा। उच्च माध्यमिक शिक्षकों की वेरिफिकेशन प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू होगी और 10 अप्रैल तक चलेगी। 1, 3, 5, 8, 9 और 10 अप्रैल को चयनित किए गए उम्मीदवारों का वेरिफिकेशन होगा। माध्यमिक शिक्षको के वेरिफिकेशन की बात करें तो 15 अप्रैल से लेकर 24 अप्रैल तक वेरिफिकेशन किया जाएगा। कुल 6 दिन वेरीफिकेशन होगा जो 15, 16, 17, 22, 23 और 24 अप्रैल को किया जाएगा। बता दे, शिक्षकों की भर्ती परीक्षा 11 साल के लम्बे इंतज़ार के बाद करवाई गई थी। जिस का रिजल्ट 2019 में जारी किया गया था। लेकिन अभी भी चयनित होने वाले उम्मीदवार भर्ती के इंतजार में घर पर बैठे हुए हैं।

दरअसल, उच्च माध्यमिक शिक्षक एवं माध्यमिक शिक्षक पद पर भर्ती हेतु प्रावधिक चयन सूची/प्रतीक्षा सूची जारी की गई थी। दस्तावेज सत्यापन की सूची और वेरिफिकेशन कराने की तारीख आधिकारिक पोर्टल पर जल्द ही जारी कर दी जाएगी।

शिक्षकों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन पिछले वर्ष कुल 3 दिन के लिए किया गया था। सीमित चयनित शिक्षकों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन पिछले वर्ष जुलाई महीने में शुरू किया गया था। लेकिन कोरोना महामारी के कारण 4 जुलाई 2020 को उच्च माध्यमिक शिक्षक पद के अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया था।

Advertisement